India 24Hours news

India News: Get latest news & live updates from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news & top news on India Today.

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, May 20, 2020

पहले दिन दाईं ओर की दुकानें खुली और दूसरे दिन बाईं ओर की खुलेंगी, बाजारों में दिखी चहल पहल https://ift.tt/2WMw8Mi

लॉकडाउन-4 में मिली छूट से 55 दिन बाद बुधवार को बाजार खुल गए। पहले दिन दाईं ओर की दुकानें खोली गईं। दूसरे दिन गुरुवार को बाईं ओर की दुकानें खुलेंगी। इसी क्रम से बाजार खुलेंगे। दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मास्क के साथ नजर आए। हालांकि अधिक लोगोंको बाजारों के खुलने की जानकारी न होने से भीड़ कम ही नजर आई। लेकिन 55 दिन से बाजारों में छाई वीरानी खत्म हो गई और रौनक दिखी। गुरुवार को दूसरे दिन बाईं ओर की दुकानें सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेंगी।

बुधवार को विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने अपने-अपने सदस्यों के साथ विचार विमर्श करने के बाद सुबह करीब 11.30 बजे दुकानें खोलीं। इन्होंने गृह मंत्रालय की गाइडलाइन का हर हाल में पालन करने का संकल्प लिया ताकि वह खुद सुरक्षित रहें और ग्राहकों को भी रखें। कई बाजारों में पहले दिन बाईं ओर की भी दुकानें खुल गई थीं। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उन्हें बंद कराया। उधर बल्लभगढ़ के व्यापारियों ने बैठक कर प्रशासन के निर्देशानुसार ही दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए अपने लेवल पर दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।
कंफ्यूजन के साथ 11.30 बजे खुल पाई दुकानें
जिला प्रशासन ने मंगलवार देर शाम बुधवार से ऑड ईवन के आधार पर दुकानें खोलने का आदेश जारी किया था। लेकिन दुकानदारों में इस बात को लेकर कंफ्यूजन रहा कि सड़क के दोनों ओर कौन सी दुकान दाएं ओर की मानी जाए और कौन सी बाएं। इसे लेकर विभिन्न बाजारों के व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी एकत्र हुए और जहां कंफ्यूजन की स्थिति रही वहां संबंधित थाने की पुलिस को बुलाकर दाएं और बाएं ओर का निर्णय कराकर दुकानें खुलवाई गईं।

इसके चलते एनआईटी एक, दो, तीन और पांच में सुबह करीब 11.30 बजे के बाद दुकानें खुल पाईं। इसी प्रकार से सेक्टरों की हुडा मार्केट में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को सम नंबर एवं मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को विषम नंबर वाली दुकानें खुलेंगी। फरीदाबाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष जगदीश भाटिया ने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाने के लिए जो उपाय बताए हैं, उनका पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने सुरक्षा को देखते हुए सभी दुकानदारों से कहा है कि मार्केट में रेहड़ी व पटरी लगाने की अनुमति नहीं होगी।
निर्देश का पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि पुलिस कमिश्नर की ओर से सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही बाजार खुलें। यदि कोई इसका उल्लंघन करे तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों से अपने क्षेत्र के बाजारों में घूमकर इसे सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया है।
बल्लभगढ़ व्यापार मंडल ने जारी की एडवाइजरी

उद्योग व्यापार मंडल बल्लभगढ़ ने अपने दुकानदार सदस्यों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें प्रशासन के निर्देशानुसार ही दुकान खोलने का सुझाव दिया है। व्यापार मंडल के प्रधान आरडी गुप्ता एवं महासचिव मनोज अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन के निर्देशानुसार अम्बेडकर चौक से घंटा घर चौक होते हुए मिल्क प्लांट की तरफ जाने वाले मार्ग पर एवं गुप्ता होटल से घंटा घर चौक होते हुए सीही गेट की तरफ जाने वाले मार्ग पर जो दुकानें बाईं ओर आती हैं उन्हें बाईं ओर की दुकानें और इसके सामने जो दुकानें दाईं ओर आती हैं उन्हें दाईं ओर की दुकानें माना जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फरीदाबाद. एनआईटीएक नंबर में खुली मार्केट और खरीदारी करने निकले लोग।


from Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2WMw8Mi

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Contact Form

Name

Email *

Message *

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages