India 24Hours news

India News: Get latest news & live updates from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news & top news on India Today.

Breaking

Post Top Ad

Monday, May 18, 2020

स्वस्थ होने के बाद मंत्री आव्हाड बोले- ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से संक्रमित हुआ था, हॉस्पिटल से नोट भेजकर प्रॉपर्टी बेटी के नाम कर दी थी https://ift.tt/3fYgULD

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने सोमवार को कहा किवह ‘अति आत्मविश्वास’ की वजह से कोरोना संक्रमित हुए थे। एकटीवी इंटरव्यू में आव्हाड ने कहा- आईसीयू से मैंने एक नोट भेजा था। इसमें लिखा था कि अगर मुझे कुछ होता है तो संपत्ति बेटी के नाम कर दी जाए।

आव्हाड 19 अप्रैल को हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे। कुछ दिन बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के बाद 10 मई को वो डिस्चार्ज हुए थे।इसके पहले उनके कुछसुरक्षाकर्मी संक्रमित पाए गए थे।

ओवर कॉन्फिडेंस महंगा पड़ा

संक्रमित होने की वजह का खुलासा खुद आव्हाड ने किया। कहा, “बहुत ज्यादा आत्मविश्वास की वजह से मैं संक्रमित हुआ। 23 से 26 अप्रैल के बीच का वक्त मेरे जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण था। मेरेपरिवार को बता दिया गया था कि मेरे बचने की कम ही संभावना है। मैं अपनी जिंदगी के लिए काफी चिंतित था। हर क्षण मैंने जीवन और मौत के बारे में सोच कर गुजारा।”

प्रॉपर्टीबेटी के नाम कर दी थी

आव्हाड के मुताबिक, जब वो आईसीयू में थे तो उन्होंने एक नोट भी लिखकर भेजा। इसमे लिखा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो संपत्ति बेटी को दे दी जाए। उन्होंने कहा, ‘‘इस बीमारी ने मुझे यह महसूस कराया कि मैं अपने स्वास्थ्य और जीवनशैली को लेकर बहुत लापरवाह हूं। मैं राजनीति से बाहर अपना जीवन ही भूल गया था। अब यह अहसास हुआ कि मुझे अधिक अनुशासित होना चाहिए।”

हॉस्पिटल गया तब बेहोश था

आव्हाडने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मुझे कोरोनाहै। क्योंकि,जब मैं अस्पताल गया, तो मैं बेहोश था। मुझे नहीं पता कि उसके बाद क्या हुआ, क्या जांच की गई। लेकिन, जब मैं होश में आया तो मुझे एक खाने की प्लेट दी गई। इस पर मेरा नाम लिखा हुआ था। मैं कोरोना के लिए तैयार हुए एक आईसीयू वॉर्ड में था। तब मुझे पता लगा कि मैं संक्रमित हूं।”

'थकान भी है कोरोना का एक बड़ा लक्षण'
उन्होंने कहा, “हॉस्पिटल जाने से पहले मुझे कोई समस्या नहीं थी। मुझे कभी-कभी ज्यादा थकान लगती थी। बेटी ने कहा कि मुझे डॉक्टर के पास जाना चाहिए। लेकिन मैंने उन्हें कहा कि यह बस थकान है। लेकिन, थकान भी कोरोना का एक लक्षण है।यह मुझे बाद में पता चला। अगर आपको थकान लगे तो आपको फौरनहॉस्पिटल में भर्ती होना चाहिए।”

एनसीपी विधायक हैं जितेंद्र
आव्हाड मुम्ब्रा-कौसा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके कुछ सुरक्षा कर्मी संक्रमित पाए गए थे। जितेंद्र ने13 अप्रैल को खुद को ऐहतियात के तौर पर क्वारैंटाइन कर लिया था।वह 19 अप्रैल को मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। कुछ दिनों संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वस्थ होने के बादउन्हें 10 मई को अस्पताल से छुट्टी मिली। उन्हें पहले से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत भी है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
तस्वीर 10 मई की है। हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद आव्हाड घर की बालकनी में नजर आए थे। समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Zfov2D

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Contact Form

Name

Email *

Message *

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages